झुकी सरकार गुर्जर आरक्षण का समाधान, सरकार ने किया ये फार्मूला तैयार

सवाईमाधोपुर (जीतराम गुर्जर)


गुर्जर आरक्षण आंदोलन मामले को लेकर सरकार ने गुर्जर आंदोलन शांत करने का फॉर्मूला तैयार लिया है । कल हुई कैबिनेट में मंत्री परिषद की बैठक में आरक्षण के फार्मूले को लेकर अनुमोदन किया गया।
जानकारी के अनुसार माना जा रहा है कि आज विधानसभा में गुर्जर सहित 5 पिछड़ी जातियों के 5 प्रतिशत आरक्षण को लेकर बिल लाया जा सकता है।
इसके साथ ही आर्थिक आधार पर पिछड़ों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का बिल भी पास किया जा सकता है। वहीं केंद्र को भी विधानसभा में संकल्प पारित करके भी जाया जा सकता है साथ ही केंद्र को मुख्यमंत्री की ओर से पत्र भी लिखा जा सकता है।
कल मंगलवार को मंत्री परिषद की बैठक के बाद बाहर निकले मंत्री अशोक चांदना ने जोर देकर कहा जो होगा आज विधानसभा में होगा और समाज के लिए बड़ा फैसला होगा। इसके बाद गुर्जर समाज का आंदोलन नहीं करना पड़ेगा। सरकार समाज के लिए इतना बड़ा फैसला करने जा रही है उसके बाद आंदोलन की जरूरत ही नहीं होगी ।
इसी तरह संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कैबिनेट में गुर्जर आरक्षण पर चर्चा हुई। सरकार गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर संवेदनशील है और गुर्जर समाज की मांगों को पूरा किया जाएगा। कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में स्पष्ट कर चुकी है। कानूनी रूप से गुर्जर समाज का आरक्षण को लेकर जो भी संभव होगा सरकार उसे पूरा करेगी।
शांति धारीवाल ने कहा कि गुर्जर समाज को बातचीत करनी चाहिए बातचीत से ही समस्या का हल निकलेगा। किसी भी मांग को पूरा करने के लिए आंदोलन चलाना कोई समाधान नहीं है। धारीवाल ने कहा अगर कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला चाहते हैं कि मुख्यमंत्री से सीधा संवाद करें उसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी तैयार है ।
कल मंगलवार को 11 बजे भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित गुर्जर समाज के विधायकों के साथ चर्चा की थी और उसके बाद ही कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी। बैठक के बाद माना जा रहा है कि सरकार आज विधानसभा में गुर्जर समाज के लिए 5 प्रतिशत आरक्षण का बिल पेश कर सकती  है।
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment