मनमोहन सरकार से 2.86 फीसद सस्ते में खरीदा मोदी ने विमान : कैग रिपोर्ट

नई दिल्ली। राज्यसभा में बुधवार को राफेल विमान सौदे को लेकर सीएजी (CAG Report on Rafale Deal) की ओर से रिपोर्ट पेश की गई। रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार ने मनमोहन सिंह सरकार के मुकाबले सस्ते दामों पर राफेल विमान की खरीद की है। हालांकि, रिपोर्ट में कीमत का खुलासा नहीं किया गया।
सीएजी की रिपोर्ट में कहा गया है कि मोदी सरकार ने यूपीए से 2.86 फीसद सस्ती दरों पर इन विमानों की खरीद की है। रिपोर्ट के बाद राज्यसभा में हंगामा खड़ा हो गया। जिसके चलते सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।
जेटली का पलटवार, महाझूठबंधन का चेहरा बेनकाब हुआ
राफेल सौदे के बारे में सीएजी रिपोर्ट रखे जाने के साथ ही वित्त मंत्री अरुण जेटली ने  विपक्ष पर पलटवार किया है। जेटली ने ट्वीट किया, 'ये नहीं हो सकता कि सुप्रीम कोर्ट भी गलत है, सीएजी भी गलत और सिर्फ परिवारवादी ही सही हैं। सीएजी की रिपोर्ट से 'महाझूठबंधन' का चेहरा बेनकाब हुआ है।
विपक्ष का पलटवार, सोनिया-माया का पीएम पर हमला
राफेल सौदे की रिपोर्ट रखे जाने को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, ' राफेल विमान सौदे पर बहु-प्रतीक्षित सीएजी रिपोर्ट जनता की नज़र में आधी अधूरी। यह न तो सम्पूर्ण और न ही पूरी तरह से सही। बीजेपी सरकार में क्यों संवैधानिक संस्थाये अपना काम पूरी ईमानदारी से नहीं कर पा रही हैं? देश चिन्तित है।'
वहीं, मायावती से पहले यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी को ब्लफमास्टर बताया। सोनिया गांधी ने बेरोजगारी, राफेल सौदा, नोटबंदी और कृषि जैसे तमाम ज्वलंत मुद्दों पर मोदी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लगातार संविधान के मुल्यों, सिद्धांतों और प्रावधानों पर हमले कर रही है।
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment