मध्य प्रदेश में 70 फुट गहरे बोरवेल से सुरक्षित निकला गया दो साल के मासूम को



मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एक मासूम बच्चा बोरवेल में गिर गया। बोरवेल करीब 70 फीट गहरा बताया जा रहा है। बच्चे को बचा लिया गया।...

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में बोरवेल में फंसे बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया गया है। दो साल का मासूम बोरवेल में 70 फीट की गहराई पर फंसा था। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर प्रशासन और राहत टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

घटना सिंगरौली जिले के चितरंगी गढ़वा थाना क्षेत्र के नौडिहवा चौकी के अंतर्गत ग्राम केरहार की है। केरहार गांव में रविवार सुबह 2 साल का एक बच्‍चा खेलते-खेलते अचानक गहरे बोरवेल में जा गिरा। पता चलते ही घरवालों ने चीखना-चिल्‍लाना शुरू कर दिया। ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और बच्‍चे को सूखे बोरवेल से निकालने के लिए अभियान चलाया गया।


जिले के आलाधिकारियों ने बचाव कार्य पर लगातार अपनी निगरानी बनाए रखी। इस दौरान घटनास्थल पर आसपास के गांवों से भारी भीड़ जुट गई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्‍त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई। वहीं, गांववाले बच्‍चे के सुरक्षित बाहर निकलने के लिए लगातार दुआएं कर रहे थे।

बचाव कार्य में जुटा प्रशासन
बताया जा रहा है कि बच्‍चा बोरवेल के नजदीक खेल रहा था। जव वह बोरवेल में गिरा उस समय घर का कोई सदस्‍य उसके साथ मौजूद नहीं था। रेस्क्यू अभियान के सफल होने पर परिजनों ने बचाव अभियान में शामिल टीम को शुक्रिया अदा किया है। बच्चे का नाम तेजप्रताप है और वह 2 साल का है
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment