लोकसभा चुनाव- मध्य प्रदेश के कुछ नामो की हो सकती है घोषणा दिल्ली में आज CEC की फिर बैठक


आज दिल्ली में फिर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. इसमें लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी. CEC में मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर  में चर्चा होनी है.बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली में हैं.  उनके साथ प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया भी शामिल होंगे.
प्रत्याशियों के नाम की घोषणा इस बात पर निर्भर करेगी कि बैठक में मध्य प्रदेश पर कितनी देर चर्चा हो पाती है. विस्तार से चर्चा हो पाई तो आज ही सीट क्लियर हो जाएंगीं. उन्होंने कहा कुछ नामों की सूची जारी हो सकती है.

ये वो सीट हैं, जिन पर प्रत्याशियों के नाम को लेकर कोई विवाद नहीं है. इनमें गुना-शिवपुरी और झाबुआ-रतलाम सीट पर स्थिति क्लियर है. गुना-शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया और झाबुआ से कांतिलाल भूरिया का नाम तय माना जा रहा है. राजगढ़ से दिग्विजय सिंह और ग्वालियर से ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे के नाम की चर्चा है. इसी तरह छिंदवाड़ा सीट से कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ के नाम पर विचार हो रहा है.इससे पहले स्क्रीनिंग कमेटी की एक बैठक हो चुकी है. उसमें करीब 20 नामों पर चर्चा हो चुकी है.

उत्तर प्रदेश में रायबरेली और अमेठी सीट पर कांग्रेस के खिलाफ सपा और बसपा उम्मीदवार उतारने पर कमलनाथ ने कहा, कांग्रेस के साथ इन दोनों दलों का गठबंधन नहीं है, इसलिए वो चुनाव मैदान में उम्मीदवार उतारने के लिए स्वतंत्र हैं. अभी समय है इस तरह की चर्चाएं चलती रहेंगी.
 


 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment