सपाक्स ने 230 में से 60 से ज्यादा उम्मीदवार चयन

इंदौर। सपाक्स मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। सपाक्स ने 60 से ज्यादा उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने के लिए हरी झंडी दे दी है और वे लोग अपने-अपने क्षेत्र में प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। ये  इंदौर में आयोजित एक बैठक में सपाक्स संरक्षक हीरालाल त्रिवेदी ने कहा। 
सपाक्स के संरक्षक हीरालाल त्रिवेदी ने कहा कि हम सभी सीटों पर चुनाव लड़ने और शेष पार्टियों को चुनौती देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। चुनाव में सपाक्स एससी-एसटी एक्ट में संशोधन, जातिगत आधार पर सरकारी योजनाओं का लाभ देना, शिक्षा में आरक्षण को समाप्त करना जैसे मुद्दों को उठाएगी।
हीरालाल त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी ने हमेशा जातिगत राजनीति की है और आपस में लड़ाया है। हम लोगों से जुड़े मुद्दों के लिए लड़ रहे हैं और इसलिए लोग जुड़ रहे हैं। सपाक्स से सेवानिवृत्त आईएएस, आईपीएस, सेना के अधिकारी बड़ी संख्या में जुड़ गए हैं। कुछ दूसरी राजनैतिक पार्टी के बड़े नाम भी सपाक्स में शामिल हो रहे हैं। हम ऐसे नेताओं को आने का निमंत्रण दे रहे हैं जो हमारे विचारों से सहमत हैं, लेकिन पार्टी के कारण इस दिशा में काम नहीं कर पा रहे हैं। 
1 प्रतिशत लोग को मिल रहा इसका लाभ
उन्होंने कहा कि एससी और एसटी को दी जा रही सुविधाओं का लाभ हकदारों तक नहीं पहुंच रहा है। इस वर्ग के सिर्फ 1 प्रतिशत लोग इसका लाभ ले रहे हैं। कई लोगों की तो तीन-तीन पीढ़ियों ने एक के बाद एक लाभ लिया है। हम इस वर्ग के लोगों को भी समझा रहे हैं कि हम आपके साथ हैं और सरकार आपसे किस तरह आपका हक छीन रही है।
Share on Google Plus

1 comments: